Apple Music के पास अब 60 मिलियन सब्सक्राइबर हैं क्योंकि यह Spotify को पीछे छोड़ देता है

Apple ने घोषणा की है कि उसकी Apple Music सेवा के अब 60 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। संगीत स्ट्रीमिंग सेवा अब Spotify के ठीक पीछे है, जिसमें 100 मिलियन प्रीमियम ग्राहक हैं।

Apple Music के पास अब 60 मिलियन सब्सक्राइबर हैं क्योंकि यह Spotify को पीछे छोड़ देता है
Apple Music के पास अब 60 मिलियन सब्सक्राइबर हैं क्योंकि यह Spotify को पीछे छोड़ देता है


Apple Music के 60 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं, कंपनी ने पुष्टि की। न्यूमेरमा की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल की म्यूज़िक स्ट्रीमिंग सेवा मार्केट लीडर स्पॉटिफ़ के ठीक पीछे है, जिसके 100 मिलियन सशुल्क ग्राहक हैं। अपने लॉन्च के चार वर्षों में, ऐप ने 60 मिलियन से अधिक ग्राहकों को आकर्षित किया है, रिपोर्ट में ऐप्पल म्यूजिक के प्रमुख एडी क्यू के हवाले से कहा गया है। Apple ने एक अलग रिपोर्ट में रायटर के लिए इसकी पुष्टि की।


विज्ञापन
60 मिलियन सब्सक्राइबर मार्क में उन ऐप्पल उपयोगकर्ताओं को भी शामिल किया गया है जो पिछले मई में ऐप्पल म्यूज़िक स्ट्रीमिंग सेवा के निशुल्क परीक्षण पर गए थे, ऐप्पल ने कहा था कि म्यूज़िक स्ट्रीमिंग सर्विस ने 50 मिलियन का आंकड़ा छुआ था, रॉयटर्स ने बताया।

Apple सेवाओं के लिए iPhone और अन्य हार्डवेयर बिक्री नीचे के रूप में भी राजस्व का विस्तार करने के लिए अगला बड़ा स्रोत है। Apple ने पहले से ही Apple TV + नाम से अपनी टेलीविज़न स्ट्रीमिंग सेवा शुरू करने की योजना की घोषणा की है, जिसमें कंपनी द्वारा समर्थित मूल शो होंगे। ऐप्पल टीवी + सेवा 2019 के अंत तक आने की उम्मीद है, हालांकि ऐप्पल ने यह निर्दिष्ट नहीं किया है कि वह इसके लिए कितना शुल्क लेना चाहता है। यह नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन और अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा।

याद करने के लिए, इस साल अप्रैल में, Spotify ने घोषणा की थी कि 2019 की पहली तिमाही के दौरान इसका प्रीमियम उपयोगकर्ता आधार 100 मिलियन तक पहुंच गया था, जो दुनिया भर में अपने 217 मिलियन ग्राहक आधार का लगभग आधा हिस्सा बनाता है। Spotify, दुनिया की सबसे बड़ी स्ट्रीमिंग सेवा, दुनिया भर में 79 देशों में उपलब्ध है।

0 Comments: